MBA Chai wala | चाय बेचकर बना करोड़पति

MBA Chai wala | चाय बेचकर बना करोड़पति , यह एक 22 साल के लड़के की बहुत ही अजीब सक्सेज स्टोरी है । जिन्होंने बहुत ही कम समय में सफलता की ऐसी इबारत लिखी है कि लोग उसकी बुद्धिमानी और स्टार्टअप की दाद दे रहे हैं ।

MBA Chai wala | चाय बेचकर बना करोड़पति
MBA Chai wala | चाय बेचकर बना करोड़पति

Prafull Billore urf MBA Chai wala

Prafull Billore का जन्म 6 अप्रैल 1996 को मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था । ये एमबीए करना चाहते थे लेकिन नहीं कर पाने के कारण चाय का बिजनेस करने लगे और आज इनका करोड़ों का टर्नओवर है ।

MBA Chai wala | चाय बेचकर बना करोड़पति

23 साल के प्रफुल्ल बिल्लौर नाम के ऐसे स्टूडेंट की कहानी है, जिसने अपनी एमबीए की पढ़ाई बीच में ही छोड़कर चाय कुछ अलग करने की सोची । क्योंकि ये फेल हो चुके थे ।  कहते हैं इनका मन पढ़ाई में नहीं लगा । तो अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़कर pizza की कंपनी में 37 रुपए प्रति घंटे के हिसाब से काम करने लगे ।

MBA Chai wala | चाय बेचकर बना करोड़पति

कुच दिनो बाद इन्होंने ये सोचा कि ऐसा कबतक किया जा सकता है । इस लिए अपना खुद का बिजनेस करने की सोचा । अपने पिता से कुछ पैसे लेकर चाय का ठेला लगा लिया । लेकिन इनकी चाय कुछ दिनों बाद भी सही से नही बिक रही थी । ये निराश हो गए और कुछ अलग ढंग से करने की सोची ।

Prafull को इंग्लिश की अच्छी नालेज थी । वो फर्राटे से इंग्लिश बोल लेते थे । इंग्लिश बोलकर चाय बेचना शुरू किया । बहुत से लोग ये सुनकर दंग रह गए कि एक चाय वाला भी अंग्रेजी बोल सकता है । यह तरकीब काम आई । पहले दिन 6 चाय बिकी । ये 9 बजे 6 बजे तक काम करते थे और 7 बजे से 11बजे तक अपना ठेला लगाते थे ।

कुछ ही दिनों में 4000 से 6000 रुपए तक कि डेली इनकी इनकम होने लगी । फिर इन्होंने अपनी नौकरी छोड़कर फुल टाइम अपना ही काम करने लगे । इनका व्यवसाय चल गया । फिर इन्होन अपने शॉप का एक बेहतरीन नाम रखने के लिए बहुत से नाम चुने जिनमें से एक नाम बहुत अच्छा लगा । Mister Billore Ahamdabad chay wala। इसका शार्ट नाम  MBA CHAI Wala  रख लिया ।

यह नाम सुनकर लोग बहुत हंसते थे । लेकिन यह नाम काम कर गया । धीरे धीरे बहुत मशहूर हो गए । बड़े बड़े लोगों के आर्डर आने लगे । बड़े बड़े प्रोग्राम में भी MBA CHAI Wala नजर आने लगा । सोसल काज , म्यूजिक नाईट , वूमेन इंपावरमेंट और सामाजिक कार्यक्रम हर जगह एमबीए चाय वाले ने अपना सिक्का जमा लिया ।

वेलेंटाइन डे के दिन सिंगल लोगों को फ्री में चाय पिलाया । इन्हीं सब कारणों से यह व्यवसाय खूब चल गया । आज ये इंटरनेशनल और नेशनल लेबल पर बड़े बड़े इवेंट करते हैं । जिस एमबीए को पूरा नहीं पढ़ सके आज वही शिक्षण संस्थान वाले इनको बिजनेस गुरु के रूप में लेक्चर देने के लिए इनवाइट करते हैं ।

25 साल की उम्र में ही इनका सालाना टर्न ओवर 3 से 5 करोड़ का हो गया है । देश भर में 22 आउटलेट खुल गए हैं । अब विदेशों में भी खोलने का प्लान चल रहा है । लंदन में भी एक फ्रेंचाइजी आउटलेट खुल गया है ।और भी देशों में भी फ्रेंचाइजी खोलने की बात चल रही है ।

MBA Chai wala | चाय बेचकर बना करोड़पति आज बहुत तेजी फैल रहा है ।  इसकी ग्रोथ एक अच्छे मैनेजमेंट की वजह से भारत में ही नहीं पूरे विश्व में फ्रेंचाइजी खोलने की तैयारी चल रही है ।

Quest. एमबीए चाय वाला कैसे बना करोड़ पति ?

Ans. एमबीए चाय वाला चाय के बिजनेस करके चाय बेचकर करोपति बन गया ।

Quest. चाय वाले का नाम क्या है ?

Ans.चायवाले का नाम Prafull Billore प्रफुल्ल विलोर है।

Quest. चाय वाला कहां का रहने वाला है ।

Ans. चाय वाला इंदौर मध्य प्रदेश का रहने वाला है ।

Leave a Comment