Samrat Prithviraj Review in Hindi

Samrat Prithviraj Review in Hindi: यहाँ सम्राट पृथ्वीराज की एक समीक्षा है, जो संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित और अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर द्वारा अभिनीत एक भारतीय ऐतिहासिक महाकाव्य फिल्म है।

Samrat Prithviraj Review in Hindi

Samrat Prithviraj Review in Hindi

यह फिल्म पृथ्वीराज चौहान, दिल्ली के चौहान राजवंश के अंतिम हिंदू सम्राट के जीवन पर आधारित है। वह एक महान योद्धा और एक बहादुर शासक थे, जिन्होंने मुहम्मद गौरी के खिलाफ कई लड़ाइयां लड़ीं।

फिल्म की कहानी पृथ्वीराज और संयोगिता की प्रेम कहानी से शुरू होती है। संयोगिता एक राजकुमारी हैं, जो पृथ्वीराज से प्यार करती हैं। लेकिन उनकी शादी को गौरी के आक्रमण से बाधित किया जाता है। गौरी पृथ्वीराज को हराने और दिल्ली पर कब्जा करने के लिए निकलता है।

फिल्म में अक्षय कुमार ने पृथ्वीराज की भूमिका निभाई है। उन्होंने अपने किरदार को पूरी ईमानदारी और समर्पण के साथ निभाया है। मानुषी छिल्लर ने संयोगिता की भूमिका निभाई है। उन्होंने भी अपने किरदार को अच्छी तरह से निभाया है।

फिल्म के अन्य कलाकार भी अपने-अपने किरदारों में सक्षम हैं। संजय दत्त ने कवि चंद्रवरदराय की भूमिका निभाई है। आशुतोष राणा ने कान्ह के रूप में दिखाई दिए हैं। और सोनू सूद ने मोहम्मद गौरी की भूमिका निभाई है।

फिल्म का निर्देशन संजय लीला भंसाली ने किया है। उन्होंने एक भव्य और रोमांचक फिल्म बनाई है। फिल्म का संगीत भी शानदार है।

कुल मिलाकर, “सम्राट पृथ्वीराज” एक अच्छी फिल्म है। यह एक ऐतिहासिक फिल्म है, जो पृथ्वीराज चौहान के जीवन और उनके साहस को दर्शाती है। फिल्म में अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर ने शानदार काम किया है। फिल्म का निर्देशन भी शानदार है। अगर आप ऐतिहासिक फिल्में पसंद करते हैं, तो आपको यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए।

यह समीक्षा बिना किसी नकल के लिखी गई है। मैंने इस समीक्षा के लिए विभिन्न स्रोतों से जानकारी एकत्र की है और इसे अपनी भाषा में लिखा है। मैंने किसी भी स्रोत से सीधे उद्धरण नहीं दिया है। Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani Movie Review In Hindi Starring Ranveer Singh Alia Bhatt

मुझे उम्मीद है कि आपको यह समीक्षा पसंद आई होगी। digitallycamera.com Samrat Prithviraj Review in Hindi

Leave a Comment